10 महीने में दिया इस फेमस एक्ट्रेस ने बच्चे को जन्म, हो गई ऐसी हालत पोस्ट के जरिए ब्रेस्ट फीडिंग को लेकर छलका दर्द

मशहूर टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी एक्ट्रेस छवि मित्तल ने हाल ही में एक बेटे को जन्म दिया है। जिसके बाद वह लगातार सुर्खियों में छाई हुई हैं। छवि दूसरी बार मां बनीं हैं। छवि ने बेटे के साथ एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। बेटे के जन्म के तीन दिन बाद भी छवि अस्पताल में भर्ती थीं।

एक्ट्रेस ने खुलासा किया है कि, बेटे के जन्म के बाद उन्हें एक कान से सुनाई देना बंद हो गया है। इस दौरान छवि ने एक बड़ा पोस्ट लिखा और अपने दर्द को फैंस के साथ साझा किया।

https://www.instagram.com/p/BxhonmUnBFs/

छवि ने इंस्टाग्राम पर लिखा- ‘पैरों के अलावा शरीर के कई हिस्सों में सूजन है। सिर बहुत दर्द हो रहा है जिसकी वजह रीढ़ की हड्डी है। मैं इस वजह से बैठ नहीं पा रही हूं। 5 लीटर पानी पी रही हूं और हर 15 मिनट में टॉयलेट जा रही हूं। एक कान से सुनाई देना भी बंद हो गया है। अपनी अगली वेब सीरीज के लिए मुझे काम करना पड़ रहा है। बेटे के सो जाने के बाद रात को 1 बजे ऑफिस का काम निपटा रही हूं।’

https://www.instagram.com/p/BxbcZqRn8WK/

छवि ने बेटे को जन्म ‘मदर्स डे’ के अगले दिन यानी 13 मई को दिया था। छवि की 6 साल की एक बेटी अरीजा भी है। दूसरे बच्चे के जन्म से पहले छवि एक दम फिट थीं यहां तक कि वह ऑफिस का काम भी लगातार कर रही थीं। बेटे के जन्म के बाद छवि ने पोस्ट में लिखा था, ’13 मई को मैं एक बेटे अरहाम हुसैन की मां बनी हूं। आप सभी की शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया। मैं अभी अस्पताल में हूं और अपनी बर्थ स्टोरी जल्द ही शेयर करूंगी।’

 

आपको बता दें, 35 साल की छवि ने साल 2005 में टीवी डायरेक्टर मोहित हुसैन से शादी की थी। प्रेग्नेंट होने के दौरान छवि अपना एक्सपीरियंस, डाइट और फीलिंग शेयर कर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहीं। छवि ने इस बच्चे को 9 नहीं 10 महीने में जन्म दिया है।

10वां महीना लगने पर छवि ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी थी। आमतौर पर बच्चे की डिलीवरी 9 महीने में हो जाती है। जब छवि ने ये पोस्ट डाली तो यूजर को लगा कि छवि ने गलती से 9 को 10 लिख दिया है। लेकिन छवि ने कंफर्म किया कि ये 10 ही है।

 

इसके अलावा छवि ने ब्रेस्ट फीड़िग को लेकर भी एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें लिखा है कि, बड़ी बेटी जो कि 6 साल की है, अपनी माँ और भाई को बुरे शगुन से दूर रखने के लिए उनके माथे पर बिंदी लगा दी।

View this post on Instagram

Notice that bindi on my forehead? It's a bit off-centre. That's because it's been put there by my 6 year old saying it's "a protective bindi" and will protect me from everything! Well, I'm so so overwhelmed with the concern so many of you have shown me for my recovery postpartum. Yes, my hearing that was such a scare is back. My headache has subsided. And today Arham and me established a good latch for a comfortable breast-feeding relationship. We are back home and just the feeling of the comfort is just that.. comfortable… A lactation consultant visited me and taught me a few things about good BFing. First thing, all new mothers like me, it takes a few days. It seems like a lost battle at first, but persistence is sure to make you win. Everyone does it, and once you conquer it, there's nothing simpler, and nothing more satisfying. I'm struggling with some bleeding, but I know that with that protective bindi and all your good wishes, victory is just a few days away! #revovering ______________________________ #backonmyfeet #chhavimittal #positivity #positivevibes #PostPartum #happy #backhome #breastfeeding #bfing #comfortable

A post shared by Chhavi Mittal (@chhavihussein) on

छवि ने इस पोस्ट को कैप्शन दिया, “मेरे माथे पर उस बिंदी को नोटिस करो! यह थोड़ा ऑफ-सेंटर है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह मेरे 6 साल के बच्चे ने कहा है कि यह” एक सुरक्षात्मक बिंदी है “और मुझे हर चीज से बचाएगा! खैर, मैं! मी इतनी चिंता से अभिभूत है कि आप में से कई लोगों ने मुझे अपने रिकवरी पोस्टपार्टम के लिए दिखाया है। हां, मेरी सुनवाई जो इस तरह की थी, वह वापस आ गई है। मेरा सिरदर्द कम हो गया है। और आज अरहम और मुझे एक आरामदायक स्तन के लिए एक अच्छी कुंडी स्थापित की है। खिला रिश्ता। हम घर वापस आ गए हैं और बस आराम का अहसास बस इतना ही है कि .. आराम से … एक लैक्टेशन कंसल्टेंट ने मुझसे मुलाकात की और मुझे अच्छी BFing के बारे में कुछ बातें सिखाईं। पहली बात, मेरे जैसी सभी नई मांओं को यह अच्छा लगता है। कुछ दिनों के लिए। यह पहली बार में एक खोई हुई लड़ाई की तरह लगता है, लेकिन दृढ़ता आपको जीतना सुनिश्चित करती है। हर कोई इसे करता है, और एक बार जब आप इसे जीत लेते हैं, तो कुछ भी सरल नहीं होता है, और अधिक संतोषजनक कुछ नहीं होता है। मैं कुछ रक्तस्राव से जूझ रहा हूं, लेकिन मैं। जानते हैं कि रक्षात्मक बिंदी और आपकी शुभकामनाओं के साथ, जीत अभी दूर है आठ दिन दूर”!

Loading...

You may also like...