शिखर धवन ने 2 बच्चों की मां से की थी शादी, ऐसे हुआ था प्यार

अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से पूरे विश्व में अपना नाम बना चुके क्रिकेटर शिखर धवन भारतीए क्रिकेट टीम के धाकड़ ओपनर है। शिखर अपने कुल अंदाज के कारण अपनी टीम में ‘गब्बर’ के नाम से जाने जाते हैं। शिखर का क्रिकेट में जो डेडिकेशन है वो उनके मेच खेलने के तरीके में साफ नजर आता है। इन दिनों शिखर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में व्यस्त हैं। बता दें कि आईपीएल का ये 12वां सीजन है। आज यानी 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग और दिल्ली कैपिटल क्रिकेट मैदान में उतरेंगे। जहां चेन्नई सुपर किंग के कैप्टन महेंद्र सिह धोनी है तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल के कैप्टन श्रेयस अय्यर हैं। अब देखना होगा की यह कड़ा मुकाबला कौन सी टीम जीतती हैं लेकिन उससे पहले हम आपको बताएंगे शिखर धवन की निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।

ये बात तो हर कोई जानता है कि शिखर ने अपने से 10 साल बड़ी लड़की आयशा से शादी की थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शिखर को आयशा से कैसे प्यार हुआ था? और कैसे दोनों का प्यार परवान चढ़ा?

बता दें कि एक दिन शिखर धवन फेसबुक चला रहे थे। तो वो हरभजन सिंह के फेसबुक प्रोफाइल को देख रहे थे। फेसबुक पर स्क्रोल करते करते उनकी नजर एक फोटो पर पड़ी। बता दें कि ये फोटो ऑस्ट्रेलियाई बॉक्सर आयशा की थी। फोटो देखते ही उन्होंने रिक्वेस्ट भेज दी। उन्हें लगा नहीं था की आएशा उनकी रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करेंगी।

फेसबुक पर दोनों की बात होना शुरु हो गई थी। धीरे धीरे ये बातें दोस्ती में बदल गई और ये दोस्ती गहरी होती चली गई। अपने काम से फ्री होते ही दोनों बाते करते थे। रोजाना बातें करने का दौर चलता गया। इसी बीच दोनों को प्यार हो गया और ये प्यार कब परवान चढ़ गया पता ही नहीं चला।

आएशा ने धवन को पहले ही ये बात साफ कर दी थी कि उनके दो बच्चे हैं और वो धवन से 10 साल बड़ी हैं। लेकिन धवन को आएशा के इश्क का रंग इस कदर चढ़ा की वो सारी हदे पार करने को तैयार थे। इतना ही नहीं धवन ने खुद आएशा को शादी के लिए प्रपोज कर दिया। आएशा ने धवन को हां तो कह दिया था लेकिन उनकी हां के बाद धवन ने शादी के लिए समय मांग लिया क्योंकि उस वक्त उनका करियर शुरु ही हुआ था।

धवन के परिवार को जैसे ही पता चला की वो एक 10 साल बड़ी लड़की से शादी करने वाले हैं तो उनके घर वालें इसके सख्त खिलाफ हो गए थे। लेकिन जैसे जैसे वक्त बीता वैसे वो भी मान गए। जिसके बाद 30 अक्टूबर 2012 को दोनों ने शादी कर ली।

बता दें शिखर की ये पहली शादी थी लेकिन आएशा की दूसरी शादी थी। आएशा और धवन को शादी के बाद एक बेटा हुआ। जिसका नाम उन्होंने जोरावर रखा। आएशा को अपनी पहली शादी से दो बच्चे भी थे। जोरावर और आएशा… धवन के साथ उनके हर एक मैच में पहुंचते हैं।

Loading...

You may also like...